Trending News

किसी भी हाल में दिवाली से पहले मिले सभी सरकारी-प्राइवेट कर्मचारियों की सैलरी-सीएम योगी

[Edited By: Vijay]

Friday, 29th October , 2021 06:21 pm

त्योहारों और यूपी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ  ने प्रदेश के कर्मचारियों को तोहफा दिया है. सीएम ने प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों के लिए घोषणा की है. गुरुवार को उच्चस्तरीय टीम-09 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्योहार को देखते हुए कहा कि दीपावली खुशियों का त्योहार है. ऐसे में यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रदेश के सभी सरकारी, अर्धसरकारी, संविदा, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के अक्टूबर महीने का वेतन/मानदेय किसी भी हाल में 01 नवंबर तक भुगतान कर दिया जाए, जिससे त्योहार खुशहाली से मना सकें. बता दें कि अगले महीने 4 नवंबर को दीपावली है.

अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

इससे पहले योगी सरकार ने दिवाली से पहले सीएम (CM) ने अधिकारियों को कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाने और बोनस देने के निर्देश दिए हैं. सरकार ने इसके लिए शासनादेश भी जारी कर दिए हैं. इसका भुगतान अक्टूबर की सैलरी के साथ नवंबर में किया जाएगा.

दीपावली को देखते हुए दिए खास निर्देश

बैठक में सीएम योगी ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि दीपावली के लिए पटाखों की दुकान आबादी से दूर लगायी जाएं. जहां पटाखों का बिक्री/खरीद हो, वहां फायर टेंडर के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं. इसके साथ ही पुलिस बल की सक्रियता भी बनी रहे. सीएम ने कहा कि त्योहारों के दृष्टिगत अराजक तत्वों की सक्रियता बढ़ सकती है. बीते एक-दो दिनों में कुछ क्षेत्रों में लूट की घटनाएं भी घटित हुई हैं. ऐसे में पुलिस को अतिरिक सतर्कता बरतने की जरूरत हैं. शहरों में ट्रैफिक जाम की स्थिति न हो, इसके लिए फुट पेट्रोलिंग भी बढ़ाई जाए. पुलिस बल सतत गश्त जारी रखे.

Latest News

World News