Trending News

अखिलेश की साईकिल यात्रा शुरु- पार्टी कार्यालय से शुरु हुई यात्रा जनेश्वर मिश्र पार्क तक

[Edited By: Vijay]

Thursday, 5th August , 2021 12:34 pm

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही सियासी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. एक बार फिर समाजवादी पार्टी साइकिल यात्रा के जरिए यूपी के सिंहासन पर काबिज होने की तैयारी कर रही है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी जनेश्रर मिश्र की जयंती पर आज यानि गुरुवार को पूरे प्रदेश में साइकिल यात्रा निकाल रही है. 

इस दौरान पार्टी भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में लोगों को बताएगी. साइकिल यात्रा सुबह 11 बजे  शुरू हुई और क्षेत्र में पांच से 10 किलोमीटर तक चलेगी.

अखिलेश, लखनऊ में तो डिंपल कन्नौज में चलाएंगी साइकिल

पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ में साइकिल चलाएंगे. डिंपल यादव कन्नौज मे साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी. हर जिले में पार्टी के विधायक, सांसद, या पूर्व मंत्री को इसकी जिम्मेदारी दी गई है, जहां वह खुद साइकिल चलाएंगे और उनके पीछे पार्टी के कार्यकर्ता साइकिल का रैली निकालेंगे. समाजवादी पार्टी के लिए सम्मेलन भी आज से बलिया में शुरू हो रहा है.

अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी कार्यालय से जनेश्वर मिश्र पार्क तक साइकिल चलाएंगे, जहां रास्ते में कई जगह उनके स्वागत किया गया. वहीं जनेश्वर मिश्रा पार्क पहुंचने के बाद अखिलेश यादव जनेश्वर मिश्रा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया..

वहीं साइकिल रैली को लेकर सभी जिलों में तैयारियां कल ही पूरी कर ली गई. जनेश्वर मिश्रा की पुण्यतिथि पर साइकिल रैली के आयोजन को लेकर समाजवादी पार्टी साइकिल रैली के जरिए बेरोजगारी महंगाई समेत तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरेगी. वही पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है.

साइकिल यात्रा के जरिए एक तीर से दो निशाने

सपा साइकिल यात्रा के जरिए एक तीर से दो निशाने साध रही है. जहां एक ओर जनता से जुड़े मुद्दों को उठाकर आमजनों को पार्टी से जोड़ने की कोशिश होगी, वहीं जनेश्वर मिश्र के जन्मदिन के बहाने ब्राह्मण मतदाताओं को भी साधने की तैयारी कर रही है. ब्राह्मणों को अपने पाले में लाने के लिए सपा इसी दिन बलिया में प्रबुद्ध सम्मेलन भी करने जा रही है.

जनेश्वर मिश्र ने छात्र राजनीति से किया सफर किया शुरू समाजवादी आंदोलन के प्रखर नेता जनेश्वर मिश्र के जन्मतिथि पांच अगस्त को है. बलिया में जन्में 'छोटे लोहिया' जनेश्वर मिश्र समाजवादी विचारधारा और बड़े आन्दोलनों के बड़े नेता थे. जनेश्वर मिश्र ने पी. एन. इंटर कालेज दूबेछपरा से छात्र राजनीति करते हुए अपनी राजनीतिक सफर शुरू किया.

इलाहाबाद में डॉ. राममनोहर लोहिया के सानिध्य में उन्होंने राजनीति की दूसरी पाली शुरूआत की और समाजवादी रंग में ही रंग गए. सपा नेता मुलायम सिंह यादव जनेश्वर मिश्र को अपना मार्गदर्शक मानते हैं और उनके हर जन्मदिन को समाजवादी परिवार बहुत धूमधाम से मनाता है.

 

 

Latest News

World News