Trending News

तीन दिनों के बीच दूसरी हत्या के बाद सीएम बोम्मई ने एंटी टेरर स्क्वाड के गठन की घोषणा

[Edited By: Rajendra]

Friday, 29th July , 2022 12:26 pm

कर्नाटक के मेंगलुरु में अज्ञात हमलावरों ने बीजेपी युवा मोर्चा के एक नेता की हत्या कर दी। इस हत्या के कारण कर्नाटक में बीजेपी युवा मोर्चा से जुड़े कार्यकर्ता और हिन्दू संगठन भारी विरोध कर रहे हैं। इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पीएफआई और समान विचारधारा वाले संगठनों के खतरे से निपटने के लिए एंटी टेरर स्क्वाड के गठन की घोषणा की है। अब कांग्रेस सीएम के इस कदम का विरोध कर रही है।

एंटी टेरर स्क्वाड के गठन की घोषणा पर कांग्रेस सांसद एल. हनुमनथैया ने मीडिया से बातचीत में कहा, यह सैन्य शासन की सरकार नहीं है। हमारे पास बहुत सारी एजेंसियां हैं और उन सभी एजेंसियों ने बहुत कुशलता से काम किया है। वो इस घटना से जुड़ी गुत्थी भी सुलझा सकते हैं। कांग्रेस का कहना है कि राज्य में चुनाव पास हैं इसलिए बीजेपी सरकार इस तरह की घोषणाएं कर रही हैं।

प्रवीण नेतारु की हत्या के मामले के कारण कर्नाटक की सत्तारूढ़ सरकार को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले पर कर्नाटक के मंत्री के सुधाकर ने मीडिया से बातचीत में कहा, हम बहुत जल्द कार्रवाई करने जा रहे। मुझे काफी दुख है कि उनकी इस तरह से निर्मम हत्या कर दी गई। हमने टास्क फोर्सेस का गठन किया है और जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

विरोध पर उन्होंने कहा कि बिना किसी कारण के एक मासूम कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई जिस कारण सभी कार्यकर्ता काफी भावुक हो गए और इसी भावना के कारण उनका इस तरह का विरोध देखने को मिला। राज्य के गृह मंत्री ने पहले भी इस तरह घटनाओं के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है और इस मामले में भी कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

इस दौरान के सुधाकर ने पीएफआई जैसे कट्टरपंथी संगठनों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है। बता दें कि सीएम बोम्मई ने राज्य में आतंकी विचारधारा को खत्म करने और ऐसे संगठनों से निपटने के लिए नए एंटी टेरर स्क्वाड का गठन करने की घोषणा की थी। ये संगठन निर्दाेष लोगों की हत्या कर रहे हैं।

कर्नाटक में तीन दिनों के बीच दूसरी हत्या से तनाव है। खबर है कि मंगलूरु के सूरतकल जिले में अज्ञात लोगों ने 23 वर्षीय युवक का कत्ल कर दिया। हालांकि, वारदात की वजह अब तक साफ नहीं है। पुलिस ने जिले के कई स्थानों पर धारा 144 लागू कर दी है। वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोगों से घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है। दो दिन पहले ही बेल्लारी में रहने वाले युवक की हत्या का मामला सामने आया था।

मंगलूरु पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने बताया, श्रात करीब 8 बजे एक घटना हुई, जहां सूरतकल में कृष्णपुरा काटिपल्ला रोड के पास 4-5 लोगों ने 23 साल के युवक पर बेरहमी से हमला कर दिया। उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना के बाद सूरतकल में बड़ी सभाओं पर रोक लगा दी है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, श्युवाओं के एक समूह की तरफ से उसपर घातक हथियारों से हमला किया गया था। सूरतकल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है। सूरतकल, मुल्की, बाजपे, पनंबूर में धारा 144 लागू कर दी गई है।श् उन्होंने बताया कि वह एक चश्मदीद की शिकायत दर्ज कर रहे हैं, जो वारदात के वक्त युवक के साथ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक का नाम फैजल है। उसका पोस्टमॉर्टम पूरा हो चुका है और शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है।

पुलिस ने मुस्लिम नेताओं से घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की है। कहा गया, 29 जुलाई को क्षेत्र में सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। कानून और व्यवस्था के मद्देनजर हमने सभी मुस्लिम नेताओं से घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है। जल्दी उचित और निष्पक्ष रूप से न्याय होगा।

साथ ही पुलिस ने किसी भी तरह की अफवाहों पर भरोसा नहीं करने की भी अपील की है। उन्होंने कहा, घटना के पीछे की वजह और दोषियों की पहचान की जांच की जा रही है... में सभी नागरिकों से किसी अफवाहों को नहीं मानने की अपील करता हूं।

 

Latest News

World News