Trending News

जिंदगी और मौत से जूझ रही एसिड अटैक सरवाइवर की दीपिका ने की आर्थिक मदद

[Edited By: Arshi]

Saturday, 4th September , 2021 05:13 pm

 

कई बॉलीवुड अभिनेता अपनी दरिया दिली के लिए मशहूर हैं. कभी सोनू सूद तो कभी अक्षय कुमार को अपने फैन्स और प्रशंसकों के अलावा कई आम जन की मदद करते देखा जाता है. अगर ज़मीनी स्तर से जुड़े होकर काम करने वाले कलाकारों की बात करें तो रनवीर सिंह और दीपिका पादुकोण इस मामले में सबसे आगे नज़र आते हैं.


आगरा के शीरोज़ हैंग आउट कैफे के जरिए अपनी जिंदगी गुजार रही एसिड अटैक[ Acid Attack] सरवाइवर बाला इन दिनों जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहीं है. किडनी में दिक्कत होने की वजह से उनकी हालत गंभीर है लेकिन आर्थिक तंगी होने की वजह से वह अपना इलाज नहीं करा पा रही थी. ऐसे में बॉलीवुड[ Bollywood] अभिनेत्री दीपिका पादुकोण[Deepika Padukone] आगे आई है. उन्होंने एसिड अटैक सरवाइवर को 15 लाख रुपए की आर्थिक मदद इलाज कराने के लिए दिए.


मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित फिल्म 'छपाक'[chapaak] में मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ बाला ने इस फिल्म में काम किया था तभी से दीपिका पादुकोण का एसिड अटैक सरवाइवर बाला से एक भावनात्मक लगाव हो गया. जैसे ही दीपिका पादुकोण को बाला की खराब सेहत और आर्थिक तंगी की जानकारी हुई और उन्हें मालूम पड़ा कि, बाला इस समय किडनी की समस्या से परेशान हैं और अस्पताल में भर्ती हैं मगर उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं है, तो उन्होंने बाला की मदद करने का फैसला किया.


दीपिका ने बड़ा दिल दिखाते हुए पहले 10 लाख और फिर 5 लाख रुपए उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. आपको बता दें कि, बाला को इलाज के लिए 16 लाख रुपए की जरूरत है. ऐसे में इलाज की ज्यादातर रकम दीपिका पादुकोण ने दे दी है. सर्वाइवर की मदद के लिए आगरा का शीरोज़ हैंग आउट कैफे भी क्राउडफंडिंग [Crowd Funding] कर रहा है और कई सारे लोगों ने बाला को आर्थिक मदद देकर उनके इलाज में मदद की है.


करीब 9 साल पहले बाला और उनके परिजनों पर रंजिश के चलते तेजाब से हमला कर दिया था और इस घटना को हमलावरों ने घर में घुसकर अंजाम दिया था. हमले में दादा की मौत हो गई थी और बाला का शरीर का काफी हिस्सा तेजाब से झुलस गया था.आगरा में काम करने वाली उनकी साथी एसिड अटैक सरवाइवर लोगों से गुहार लगा रही हैं कि, बाला के उपचार के लिए लोग अपना बड़ा दिल करते हुए आर्थिक मदद करें, साथ ही उन्होंने दीपिका पादुकोण का भी दिल से धन्यवाद दिया है.


बाला को अभी अधिक आर्थिक मदद की आवश्यकता है जिसके लिए एक एनजीओ जितना संभव हो उतना समर्थन मांग रहा है. क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म पर 'सेव बाला' नाम का फंडरेजिंग कैंपेन शुरू की गई है.

Latest News

World News