Trending News

अजहर और धोनी के बाद अब सौरव गांगुली पर बनने जा रही बायोपिक

[Edited By: Vijay]

Thursday, 9th September , 2021 02:56 pm

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली पर बायोपिक बनाने का एलान हो गया है। सौरव गांगुली की बायोपिक को लेकर पिछले तीन साल से चर्चाएं चलती रही हैं और कई बड़ी फिल्म कंपनियों के मालिकों ने इसे लेकर सौरव से बार बार मुलाकातें भी कीं लेकिन इस बायोपिक का सेहरा फिल्मकार लव रंजन के सिर बंधा है। उनकी फिल्म कंपनी लव फिल्म्स ने भारतीय क्रिकेट के इस सितारे पर बायोपिक बनाने का एलान किया है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे खिलाड़ियों महेंद्र सिंह धोनी और अजहरूद्दीन पर भी बायोपिक बन चुकी हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम में जब महेंद्र सिंह धोनी का उदय हो रहा था तो उन दिनों उम्रदराज खिलाड़ियों और युवा खिलाड़ियों के बीच मोर्चा सा खुल चुका था। दिलचस्प है कि उन्हीं उम्रदराज खिलाड़ियों में से एक सौरव गांगुली को बाद में भारतीय क्रिकेट को चलाने वाले बोर्ड की जिम्मेदारी मिली। महेंद्र सिंह धोनी का सूरज भारतीय क्रिकेट में अस्त हुआ और बीते दिन ही उन्हें बीसीसीआई ने अगले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का पथ प्रदर्शन नियुक्त किया है।

सौरव गांगुली की बायोपिक में उनके क्रिकेट जीवन का कितना हिस्सा होगा और उनके निजी जीवन के संघर्ष का कितना इस पर अभी साफ साफ फिल्म स्टूडियो ने तो कुछ कहा नहीं है, लेकिन सौरव गांगुली की बायोपिक का एलान होते ही मुंबई फिल्म जगत में हलचल काफी देखी जा रही है। कंपनी ने इस बारे में जारी बयान में कहा, ‘हमें ये एलान करते हुए रोमांच का अनुभव हो रहा है कि दादा सौरव गांगुली की बायोपिक लव फिल्म्स बनाएगा। हम इस जिम्मेदारी को मिलने से गौरवान्वित महसूस करते हैं और एक महान पारी की उम्मीद करते हैं।’

हिंदी सिनेमा में इन दिनों बायोपिक की धूम है। क्रिकेट खिलाड़ियों पर भी इससे पहले निर्देशक नीरज पांडे ने एक बायोपिक सुशांत सिंह राजपूत को लेकर एम एस धोनी पर बनाई थी लेकिन क्रिकेट और सिनेमा के प्रशंसक इसे बायोपिक की बजाय धोनी की पीआर फिल्म ज्यादा मानते हैं क्योंकि धोनी से जुड़े किसी भी विवाद का फिल्म में जिक्र नहीं है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत कामयाबी हासिल की थी। फिल्म की सीक्वेल को लेकर भी लंबे अरसे तक बाजार गर्म रहा लेकिन फिर वह फिल्म बंद हो गई। एकता कपूर ने ‘अजहर’ नाम से एक बायोपिक अजहरुद्दीन की अभिनेता इमरान हाशमी को लेकर बनाई थी जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी।

भारतीय टीम के पूर्वकप्तान सौरव गांगुली ने जब बायोपिक की बात सुनी तो उन्होने ट्वीट किया 

                                

Latest News

World News