Trending News

हाथरस केस में यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई, आरोपियों पर NSA लगाने के निर्देश

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 2nd March , 2021 12:34 pm

लखनऊ-हाथरस के सासनी इलाके में छेड़छाड़ की पुरानी रंजिश के मामले में आरोपियों ने लड़की के पिता को सरेआम गोलिया से भून डाला। अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही लड़की के पिता की मौत हो गई। अमरीश की बेटी जब अस्पताल पहुंची तो वह यह देखकर हतप्रभ रह गई कि उनके पिता की मौत हो चुकी है। तब बेटी के अंदर की बात अस्पताल में खड़े लोगों के सामने आ गई और रो रो कर वह पुलिस से न्याय मांगने लगी। पिता पर गोली चलाने वालों को कोसने लगी।

लड़की के आंसू उन दरिंदों के लिए थे जिन्होंने उसके पिता की हत्या कर दी। लड़की का कहना है कि, 'मेरे साथ छेड़छाड़ की शिकायत पिता ने थाने में कर दी थी। इसी बात को लेकर मेरे पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।' वह गोली मारने वाला का नाम गौरव शर्मा पुकार रही है जिसके तीन और साथियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस ने इस मामले में चार नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बाकी के दो अन्य आरोपी फरार हैं। मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक ढ़ाई साल पहले जुलाई 2018 में पीड़िता के पिता ने गांव के ही गौरव शर्मा के खिलाफ थाने में छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में आरोपी एक महीने जेल में भी रहा। इसके बाद से ही पीड़िता के पिता अमरीश शर्मा आरोपियों के निशाने पर था। इस बीच एक मार्च को मंदिर में गौरव और अमरीश के परिवार के महिलाओं के बीच विवाद हुआ जिसके बाद गौरव शर्मा समेत अन्य आरोपियों ने खेत में काम कर रहे अमरीश शर्मा को गोलियों से भून डाला।

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस की घटना में कठोरतम कार्रवाई का आदेश दिया है। उन्होंने इस घटना में शामिल अपराधियों पर रासुका लगाने के निर्देश दिए हैं।

इस घटना को लेकर कांग्रेस ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है। यूपी कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'योगी आदित्यनाथ सो रहे हो तो जग जाओ और देखो अपने जंगलराज की तस्वीर। प्रदेश की बेटी रो-रोकर इंसाफ़ मांग रही है। कहां है वो मिशन शक्ति वाला फटा ढ़ोल जिसे कई महीनों से पीट रहे हो? हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत करने पर किसान पिता को 10 राउंड फायरिंग करके मार दिया गया।

Latest News

World News