Trending News

कानपुर की अदिति मेजर बनकर बनी प्रेरणा- सरकार ने उन पर डाकटिकट जारी किया

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 8th March , 2022 02:00 pm

कारगिल की बर्फीली घाटी से सूरतगढ़ की झुलसाने वाली तपती भूमि तक सैन्य अफसरों के साथ कंधे से कंधा मिलाते हुए शहर की बेटी मेजर अदिति मिश्रा देश सेवा में बखूबी अपना फर्ज निभा रही हैं। उनकी उपलब्धियों को देखते हुए राइफल के साथ निशाना साधते हुए उन पर डाक टिकट जारी किया गया है। अदिति की देश सेवा महिलाओं के लिए प्रेरणा बन गई है और शहर में बेटियां उनको आदर्श मानकर देश सेवा का लक्ष्य निर्धारित कर चुकी है।

आर्य नगर निवासी कारोबारी पिता किशोर कुमार मिश्रा ने बताया कि अदिति को बचपन से ही भारतीय सेना में अफसर बनने का जुनून सवार था। उन्होंने अपनी जिद और जुनून के दम पर ये सपना पूरा कर लिया। महिलाओं को सेना में स्थायी कमीशन मिलने की खुशी में 15 जनवरी 2022 को थलसेना दिवस के अवसर पर जनरल एमएम नरवणे ने मेजर अदिति के नाम पर डाक टिकट जारी किया।

उन्होंने बताया कि सेना की ओर से 22 मार्च को मेजर अदिति को लेफ्टिनेंट कर्नल पद पर पदोन्नति दी जाएगी। आजाद नगर में यशराज स्कूल की प्रधानाचार्या रूपीना मिश्रा ने बताया कि परिवार में कोई भी सदस्य सेना में नहीं है लेकिन बेटी अदिति ने सेना में रहकर लगातार उपलब्धि हासिल करते हुए शहर का नाम रोशन किया है।

 

Latest News

World News