Trending News

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचीं

[Edited By: Arshi]

Wednesday, 8th December , 2021 12:07 pm

200 करोड़ रुपये के वसूली केस में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. ईडी ने आज अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को पूछताछ के लिए बुलाया है. इसको लेकर जैकलीन ईडी दफ्तर पहुंचीं. बता दें कि इससे पहले भी 30 अगस्त 2021 को जैकलीन पहली बार नई दिल्ली में ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हुई थीं.

इसके बाद ईडी ने कई समन जारी किए थे. 25 सितंबर, 15 , 16 और 18 अक्टूबर भी पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुईं. 20 अक्टूबर को दोबारा उन्हें फिर तलब किया गया. फिर वह जांच में शामिल हुईं और अपना बयान दर्ज कराया.बता दें कि 4 दिसंबर को ईडी ने सुकेश चंद्रशेखर और सात अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. इसके बाद कोर्ट ने इसका संज्ञान लिया था. 5 दिसंबर को जैकलीन फर्नांडिस को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया. इसके बाद ईडी ने उन्हें 8 दिसंबर के लिए समन जारी किया था. जैकलीन के खिलाफ ईडी के अलावा दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा भी जांच कर रही है.

तिहाड़ जेल से 200 करोड़ वसलूने के मामले में हाल ही में मनी लांड्रिंग के तहत ईडी ने चार्जशीट दाखिल की है. चार्जशीट में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन और नोरा फतेही का भी जिक्र है, उनके महत्वपूर्ण बयान इसमें शामिल किए गए हैं. सुकेश और जैकलीन फर्नांडीज ने जनवरी 2021 से एक-दूसरे से बात करनी शुरू की थी. इस दौरान सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज को 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे तोहफे भेजे थे. इन महंगे उपहारों में आभूषण, हीरे जड़ित आभूषण सेट, क्रॉकरी, चार फारसी बिल्लियां (एक बिल्ली की कीमत लगभग 9 लाख रुपये) और 52 लाख रुपये का एक घोड़ा भी शामिल था. सुकेश जब जेल में था तो जैकलीन से मोबाइल फोन पर बात करता था. जब सुकेश जमानत पर बाहर आया तो उसने चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक की.

उसने जैकलीन फर्नांडीज के लिए मुंबई से दिल्ली तक एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की. आरोप है कि सुकेश और जैकलीन दोनों चेन्नई के एक होटल में रुके थे. सुकेश ने निजी जेट में हवाई यात्रा के लिए लगभग 8 करोड़ रुपये खर्च किए, जब वह जमानत पर था. सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज के भाई-बहनों को भी मोटी रकम भेजी थी. ईडी ने जैकलीन के करीबी सहयोगियों और स्टॉफ से भी की पूछताछ की थी. वही नोरा फतेही को सुकेश ने एक बीएमडब्ल्यू कार और एक आईफोन गिफ्ट किया था, जिसकी कीमत कुल मिलाकर 1 करोड़ रुपये से अधिक थी.

 

Latest News

World News