Trending News

अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का 52 वर्ष की उम्र में कोरोना से निधन

[Edited By: Aviral Gupta]

Saturday, 1st May , 2021 12:11 pm

 

बॉलीवुड अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना वायरस से निधन हो गया है। बिक्रमजीत कंवरपाल 52 वर्ष के थे। अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का निधन शुक्रवार (30 अप्रैल) को हुआ। आपको बता दे कि उनका जन्म हिमाचल प्रदेश के सोलन में 1968 में हुआ था । वो भारतीय सैन्य अधिकारी द्वारकानाथ कंवरपाल के बेटे थे जिन्हें 1963 में कीर्ति चक्र से नवाजा गया था ।बिक्रमजीत को साल 1989 में भारतीय सेना में कमिशन किया गया था और वो साल 2002 में भारतीय सेना से एक मेजर के तौर पर रिटायर हुए थे। एक्टर बनना उनका बचपन का ख्वाब था और अपने इस सपने को उन्होंने सेना‌ से रिटायर होने‌ के बाद पूरा किया।

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने इस खबर की पुष्टी की है और उन्होंने ट्वीट कर दुख जताया है। बिक्रमजीत कंवरपाल ने भारतीय सेना के जवान भी थे। बिक्रमजीत कंवरपाल भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद 2003 में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने पेज 3, रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर, आरक्षण, मर्डर 2, 2 स्टेट्स और द गाजी अटैक जैसी फिल्मों में अभिनय किया था। इसके अलावा बिक्रमजीत कंवरपाल ने कई वेब सीरीज में भी काम किया था। कोविड-19 की वजह से पिछले एक महीने में कई बॉलीवुड कलाकार की मौत हुई है।

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने ट्वीट कर कहा, ''आज सुबह पता चला कि कोविड-19 के कारण अभिनेता मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल का निधन हो गया। इस बारे में सुनकर काफी दुखी हूं। 

बता दे कि फिल्मों के साथ-साथ बिक्रमजीत कंवरपाल ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया था। बिक्रमजीत कंवरपाल ने 'दीया और बाती हम', 'ये हैं चाहते', 'दिल ही तो है' और अनिल कपूर के साथ '24' में भी काम किया था। बिक्रमजीत कंवरपाल को आखिरी बार डिज्नी प्लस हॉटस्टार की लोकप्रिय वेब सीरीज 'स्पेशल ऑप्स' में देखा गया था।

 

Latest News

World News