Trending News

एक विवाह ऐसा भी.13 वर्षीय बेटा बना मां-बाप की शादी में बराती

[Edited By: Vijay]

Thursday, 15th July , 2021 12:49 pm

आपने शादी में होने वाले कई अनोखे किस्से सुने और देखे होंगे, उससे भी ज़्यादा हैरान करने वाला मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई एक शादी का है, जो आजकल काफी बड़ी चर्चा का विषय बनी हुई है. इस शादी में दूल्हा- दुल्हन के अलावा जोड़े का 13 साल का बेटा भी बाराती बनकर शादी में शामिल हुआ.
दूल्हा 58 वर्ष और दुल्हन 50 वर्ष की है. दूल्हे की बहन का दावा है की हांलाकी दोनों ने 20 साल पहले कोर्ट मैरिज की थी, लेकिन किन्हीं कारणों से शादी रीतिरिवाजों से नहीं हो पाई थी, लेकिन वे एक दूसरे के साथ रह रहे थे. अब परिवार की आपसी सहमति के बाद दोनों की पारंपरिक तरीके से शादी संपन्न कराई गई.
मामला उन्नाव के मियागंज ब्लॉक में स्थित रसूलपुर रूरी गांव का है. यहां के रहने वाले नारायण रैदास ने अपनी प्रेमिका रामरती से शादी की है. बताया जा रहा है कि दोनों 20 वर्षों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. दोनों का एक 13 साल का बेटा अजय भी है.
हाल ही में गाजे बाजे के साथ दोनों की धूमधाम से शादी हुई. बताया जा रहा है कि ग्राम प्रधान रमेश ने ग्रामीणों के साथ मिलकर शादी की पूरी तैयारियां करा कर बारात ले जाने का इंतज़ाम करवाया और गांव के बाहर स्थित ब्रम्ह देव बाबा के मंदिर में लगभग आधा दर्जन गाड़ियों के साथ वर-वधू को ले जाकर शादी की रस्‍में पूरी करवाई गईं.
इसके बाद दोनों अपने घर जाकर एकदूसरे के साथ सात फेरे लिए. इस बारात में पूरी तैयारियां ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों के साथ मिलकर की. पूरी धूमधाम के साथ बारात की रस्‍में पूरीं करवाई गईं. बारात में आये डीजे पर ग्रामीण खूब थिरके और ग्राम प्रधान द्वारा करवाई गई यह शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है. दूल्हा नारायण रैदास ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से उनकी रिती-रिवाज से शादी हो पाई, और वो काफी खुश हैं.

Latest News

World News