Trending News

प्रदेश के मुखिया की सुरक्षा में बड़ी चूक आई सामने

[Edited By: Arshi]

Friday, 22nd October , 2021 12:09 pm


सुरक्षा सबसे उच्च स्तर की एहमियत रखती है. फिर जब वो बात प्रदेश के मुखिया की आती है तो कोई भी ढिलाई की गुंजाईश नहीं रहनी चाहिए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यस्वस्था में हुई चूक को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है, जिसके चलते चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिए गया. दरअसल, सीएम योगी बस्ती जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचना था. उनसे पहले वहां एक शख्स लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर ऑडिटोरियम में घुस गया. हालांकि पुलिस ने सीएम के वहां पहुँचने पहले उसे धर दबोचा, लेकिन सुरक्षा व्यस्वस्था में हुई इस चूक के चलते चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया.

इस मामले की पूरी जानकारी देते हुए, “बस्ती जिले में मुख्यमंत्री का वीआईपी कार्यक्रम था, जहां उनके आने से 45 मिनट पहले, एक व्यक्ति अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर के साथ ऑडिटोरियम में घुस आया था। वहां ड्यूटी पर मौजूद सर्कल अफसर ने उसे देख लिया, जिसके बाद शख्स को बाहर निकाला गया.”

उन्होंने आगे बताया कि, “इस मामले में 4 पुलिसकर्मियों समेत सात पुलिसकर्मी की लापरवाही भी उजागर हुई है, जिनमें से दो की तैनाती सिद्धार्थनगर और एक संतकबीर नगर में है.” पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया, “बस्ती जिले में तैनात चारों पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है. बाकी तीन पुलिसकर्मियों से जुड़ी रिपोर्ट संबंधित पुलिस अधीक्षकों को भेजी गई है. विभागीय कार्रवाई की जाएगी.”
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बस्ती जिले में आयोजित कार्यक्रम में इस बड़ी सुरक्षा चूक के सामने आने के बाद चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया, मगर सुरक्षा पर सवाल बहुत खड़े हो रहे है.
बस्ती के एसपी आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, सीएम के कार्यक्रम में पहुंचने से 45 मिनट पहले सर्किल ऑफिसर ने वहां मौजूद लाइसेंसी रिवॉल्वर वाले एक शख्स की पहचान की.''

Latest News

World News