Trending News

दिल्ली AIIMS के 35 डॉक्टर मिले कोरोना पॉजिटिव, सभी लगवा चुके हैं वैक्सीन

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 9th April , 2021 04:19 pm

नई दिल्ली-दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। गंगाराम हॉस्पिटल के बाद अब दिल्ली एम्स के 35 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। खास बात है कि संक्रमित हुए सभी डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके थे। कहा जा रहा है कि पिछले एक हफ्ते में सभी संक्रमित हुए हैं। इसमें जूनियर, सीनियर, स्पेशलिस्ट तमाम डॉक्टर्स शामिल हैं। ज्यादाततर को माइल्ड सिमटम बताया जा रहा है। कुछ डॉक्टरों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव आए ज्यादातर डॉत्टरों ने कोरोना की पहली या दूसरी डोज लगवा चुकी थी। डॉक्टरों समेत 50 ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की भी खबर मिल रही है। इसमें 15 हड्डी विभाग के बताए जा रहे हैं. हालांकि इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई हैष

इससे पहले दिल्ली के ही सर गंगाराम अस्पताल (एसजीआरएच) में 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गए थे। उनमें 32 डॉक्टर होम क्वारंटीन हैं जबकि पांच को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डीएस राणा को मिलने के लिए बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री अस्पताल और स्वास्थ्य कर्मियों की स्थिति का जायज़ा लेंगे। केजरीवाल और डॉ. डीएस राणा के बीच 4 बजे यह बैठक होगी। कोरोना की चपेट में अब दिल्ली में डॉक्टर भी आ रहे हैं, जिससे सरकार की चिंता बढ़ गई है।

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 7,437 नए मामले सामने आए। 139 दिनों के बाद दिल्ली में एक दिन में मामले की संख्या 7 हजार के पार पहुंची है। इससे पहले पिछले साल 19 नवंबर को दिल्ली में एक दिन में कोरोना के 7,546 नए मरीज आए थे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, संक्रमण दर भी पिछले दिन की 6.1 प्रतिशत से बढ़कर 8.1 प्रतिशत हो गई, क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों में मामलों में काफी वृद्धि हुई है। इस वर्ष पहली बार एक दिन में 7,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

Latest News

World News