Trending News

कानपुर-जूम एप से दिलाई गयी 245 ग्राम पंचायत सदस्यो एवं प्रधानों को पद व गोपनियता की शपथ

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 26th May , 2021 12:04 pm

कानपुर में हुए पंचायत चुनाव में जीते ग्राम प्रधानों को मंगलवार को ऑनलाइन शपथ दिलाई गई। पहले दिन 269 में 245 प्रधानों ने शपथ ग्रहण की। जो प्रधान शपथ नहीं ले पाए हैं, बुधवार को दिलाई जाएगी। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए तीन पालियों में प्रधानों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। 

पहली बार प्रधानों और पंचायत सदस्यों को जूम एप से पद और गोपनीयता की ऑनलाइन शपथ दिलाई गई। शपथ समारोह के लिए पंचायत भवन और सामुदायिक भवन, प्राइमरी स्कूलों में विशेष इंतजाम किए गए हैं। जिले में तीन चरणों (11, 1, 3 बजे) में ब्लॉक के सचिवों ने शपथ दिलाई।

             

पहले दिन कुल 100 महिला, 145 पुरुष प्रधानों ने शपथ ली। इसके अलावा 1576 पुरुष, 945 महिला ग्राम-पंचायत सदस्यों ने शपथ ली। बता दें जिले की 590 ग्राम पंचायतों में 321 में पंचायत सदस्यों की संख्या दो तिहाई न होने के कारण यहां के प्रधान शपथ नहीं ले पाएंगे। केवल 269 ग्राम पंचायतों में सदस्यों का मानक पूरा हो सका है। 

प्रधानों से सीधा संवाद करेंगे सीएम

अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने निर्देश जारी किया कि संघटित ग्राम पंचायतों के प्रधानों एवं सदस्यों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 28 मई को 3:30 बजे जूम एप से संवाद करेंगे। प्रधानों को गांव में विकास कराने और कोरोना महामारी के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने के निर्देश देंगे। 

Latest News

World News